काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर की अदालत ने गुरुवार को सलमान खान को दोषी करार देते हुए 5 साल की सजा का एलान कर दिया, जिसके बाद सलमान खान को हिरासत में लेकर जोधपुर सेंट्रल जेल भेज दिया गया. सलमान को जैसे ही सजा का एलान हुआ, उनकी दोनों बहनें अर्पिता और अलवीरा बुरी तरह रो पड़ीं. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने सलमान की सजा पर फैसला सुनाया. जानकारी के अनुसार, जेल जाने से पहले सलमान खान ने अपने पिता सलीम खान से फोन पर बात की.

सलमान को सजा सुनाए जाने के बाद कोर्ट के बाहर मौजूद बिश्‍नोई समाज के लोगों ने अभिनेता के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वहीं, सलमान के समर्थकों ने भी उनके पक्ष में नारेबाजी की. इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग कर लोगों को वहां से हटाया.

वाइल्‍ड लाइफ प्रोटेक्‍शन एक्‍ट के तहत सलमान को दोषी पाया गया. सलमान खान पर अदालत ने 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया. अदालत ने इस मामले में अन्‍य आरोपियों को बरी कर दिया गया. काला हिरण शिकार इस मामले में सलमान खान के साथ सैफ अली खान, तब्‍बू, नीलम, सोनाली बेंद्रेे और दुष्‍यंत कुमार आरोपी थे. यह मामला फिल्‍म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान का है. बता दें कि सलमान खान इन दिनों बॉलीवुड के कई प्रोजेक्‍ट्स कर रहे हैं.


अदालत के फैसले के बाद कोर्ट के बाहर दुखी होकर निकलीं उनकी बहनें अर्पिता और अलवीरा. (फोटो साभार PTI)

outbrain

Comments Always Welcome