सुप्रीम कोर्ट पहुंची प्रिया प्रकाश

मलयालम फिल्म ‘ओरू अदार लव’ के एक छोटे से वीडियो से इंटरनेट सेंसेशन बनीं एक्‍ट्रेस प्रिया प्रकाश वॉरियर ने अपने खिलाफ दर्ज हुए आपराधिक केस को रद्द करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अर्जी डाली हैं. बता दें हाल ही में उनकी फिल्म का एक वीडियो काफी वायरल हुआ था, जिसमें प्रिया अपने खास अंदाज में नजर आई थीं.

गाने पर जताई गई थी आपत्ति
हाल ही में प्रिया प्रकाश और इस फिल्‍म के निर्माताओं के खिलाफ हैदराबाद में शिकायत दर्ज हुई थी. फिल्‍म के रिलीज हुए पहले गाने में प्रयोग किए गए शब्‍दों पर आपत्ति जताई गई थी. शिकायतकर्ता का कहना था कि गाने से कुछ मुसलमानों की भावनाएं आहत हुई हैं. हैदराबाद में इस फिल्म के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाले सैय्यद इलयास ने जी न्‍यूज से बात करते हुए कहा था कि गाने में अल्‍लाह का नाम लिया गया है.

क्या लिखा है याचिका में
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार याचिका में कहा गया है कि मलयालम फिल्म ‘ओरु अडार लव’ के गाने ‘मनिक्या मलारया पूवी’ पर उठा विवाद बेमतलब है. ये मालाबार क्षेत्र के मुस्लिमों का एक लोकगीत है. इसमें पैगंबर मोहम्मद और उनकी पत्नी खदीजा के प्रेम की तारीफ की गई है. याचिका के मुताबिक गाना 1978 में कवि पीएमए जब्बार ने लिखा था. 40 साल से केरल के मुसलमान इस गाने को खुशी खुशी गाते हैं. सारा मसला गैर मलयालम भाषी लोगों की समझ का है. उन्होंने गाने का गलत अर्थ लगाया और केस दर्ज कराने शुरू कर दिए.

outbrain

Comments Always Welcome