Movie Review Black panther: ‘ब्लैक पैंथर’ को देखा तो Spiderman, Superman को भूल जाओगे

नई दिल्ली: हॉलीवुड के सुपरहीरो भारत में सुपरस्टार्स से कम नहीं है. फिर वह चाहे सुपरमैन हो, स्पाइडरमैन, आयरनमैन या फिर थॉर. अब नए सुपरहीरो ब्लैक पैंथर ने भी दस्तक दे दी है और वह भी किसी मायने में स्पाइडरमैन या आयरनमैन से कम नहीं है.

लेकिन इसका अंदाज कुछ हटकर है. खास यह कि फिल्म के अधिकतर एक्टर अमेरिकी-अफ्रीकी मूल के हैं. जो एक काबिलेतारीफ चीज है. फिल्म का एक्शन कमाल का है और चेजिंग सीन तो हैरतअंगेज है. मार्वल स्टूडियो की एवेंजर्स का अगला पार्ट जल्द रिलीज होने वाला है, ऐसे में यह फिल्म उसके लिए अच्छा आधार बनाने का काम कर सकती है.

ब्लैक पैंथर’ की कहानी अफ्रीका के एक काल्पनिक देश वकांडा की है. जो टेक्नोलॉजी में काफी एडवांस है. वकांडा के राजा की मौत हो जाती है और उसका बेटा तचाला (ब्लैक पैंथर) अपनी कोई ताकत को पाने में लग जाता है. यह सफर इतना आसान नहीं रहता. उसके पुराने शत्रु उसके लिए मुश्किलें पैदा करने लगते हैं. वह उनसे मुकाबला करता है. इसी वजह से पूरी दुनिया पर खतरा मंडराने लगता है. ‘ब्लैंक पैंथर’ के इस मिशन में उसके साथी भी कूद जाते हैं और एक टीम बनकर वे मुकाबला करते हैं. खास यह कि इस जंग की एक बड़ी वजह भी है, जिसके लिए जबरदस्त मुकाबला होता है.

रयान कूगलर ने बेहतरीन डायरेक्शन किया है और कहानी को शानदार ढंग से पेश किया है. फिल्म के चेजिंग सीन सांसें रोक देने वाले हैं और फिर टेकनोलॉजी तथा ग्राफिक्स के मामले में तो हॉलीवुड का तो कोई तोड़ ही नहीं है. चैडविक बोसमैन ने ब्लैक पैंथर के किरदार में गहरे तक उतरकर उसे निभाया है और वे ऑडियंस से कनेक्ट करने का काम भी करते हैं. लुपिता न्योंग, फॉरेस्ट व्हीटेकर और मार्टिन फ्रीमैन ने भी अपने किरदार अच्छे ढंग से निभाए हैं. इस तरह सुपरहीरो फैन्स को एक और सुपरहीरो सीरीज मिल गई है, जिसका उन्हें इंतजार रहेगा.

रेटिंगः 4 स्टार
डायरेक्टरः रयान कूगलर
कलाकारः चैडविक बोसमैन, लुपिता न्योंग, एंडी सर्किस, माइकल जॉर्डन और मार्टिन फ्रीमैन

outbrain

Comments Always Welcome