इन 7 तथ्यों से साबित होता है कि कपिल शर्मा रातों रात स्टार नहीं बने

जिंदगी में हंसना बहुत ज़रूरी है, और जो लोग दूसरों को हंसाते हैं उनका कद हमेशा से ही औरों से ऊंचा रहा है. ऐसा ही एक नाम है ‘कपिल शर्मा’. पंजाब के छोटे से शहर की मिडिल क्लास फ़ैमली का ये लड़का पूरे देश को हंसाते-हंसाते इस मुकाम पर पहुंच जाएगा, खुद उसने भी नहीं सोचा था. ऐसा नहीं है इनको ये शौहरत और नाम ऐसे ही मिल गया. इसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत और कुछ कर गुज़रने का जज़्बा था. कपिल शर्मा की जिंदगी के कुछ ऐसे पहलु हम आपके सामने लाएं हैं, जिनके बारे में आपने कभी सुना नहीं होगा.

1. शुरुआत

2004 में कपिल शर्मा के पिता का निधन हो गया था. वो पंजाब पुलिस में हेड कांस्टेबल थे. उनके जाने के बाद कपिल शर्मा के ऊपर घर की सारी जिम्मेदारियां आ गईं. साथ उनकी एक बहन थी जिनकी उन्हें शादी भी करनी थी.

1

 

2. थिएटर के लिए प्यार

थिएटर के लिए उनका प्यार काफ़ी पहले से था. उन्होनें अपनी एक्टिंग और कॉमेडी को अपना करियर बनाने की ठान ली. कपिल शर्मा ने अमृतसर में थिएटर ज़्वाईन किया और बाद में दिल्ली आ गए, जहां उन्होंने कुछ शोज़ भी किए.

2

3. कॉमेडी की शुरुआत

दिल्ली आने के बाद एक पंजाबी चैनल के लिए उन्होंने कॉमेडी शो किया. शो का नाम था ‘हंसदे हंसांदे रहो’. कपिल शर्मा का कहना है कि कॉमेडी एक दुर्घटना जैसी थी. लेकिन हमारे लिए तो ये दुर्घटना एक अच्छी ख़बर बन गई.

3

4. सबसे बड़ा ब्रेक

कपिल शर्मा को सबसे बड़ा ब्रेक मिला ‘The Great Indian Laughter Challenge’ शो में. 2007 में उन्होंने इस शो को जीता और उन्हें 10 लाख रुपये ईनामी राशी भी मिली.

4

5. सफ़लता की शुरुआत

The Great Indian Laughter Challenge में कपिल शर्मा की कॉमेड़ी को काफ़ी पसंद किया गया. इसके फ़ौरन बाद उन्हें Comedy Circus में ब्रेक मिल गया, जहां उन्होंने इस शो के सारे सीज़न जीत कर अपनी कॉमेडी का लोहा पूरे देश में मनवा दिया.

5

6. Comedy Nights With Kapil

Comedy Circus के बाद कपिल शर्मा को अपना खुद का शो मिल गया. Comedy Nights With Kapil छोटे पर्दे का सबसे बड़ा हिट कॉमेडी शो है. इस शो में बड़े-बड़े स्टार्स अपनी फ़िल्मों को प्रमोट करने आते हैं.

6

7. छोटे से बड़े पर्दे पर दस्तक

Comedy Nights With Kapil की अपार सफ़लता के बाद कपिल शर्मा को बॉलीवुड से ऑफ़र आने लगे. उन्होंने इसे भी एक चुनौती की तरह लिया और ‘किस किस को प्यार करूं’ कॉमेडी मसाला फ़िल्म से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की.

7

कपिल शर्मा आज की तारीख में एक स्टार हैं, और इनकी जिंदगी की कहानी हर उस शख्स के लिए मिसाल है जो अपनी गरीबी और कठिनाईयों को हरा कर जीतना चाहता है.

Image Source: mtvindia

outbrain

Comments Always Welcome