गूगल लेकर आया शानदार फीचर बबल लेवल, जानिए क्या करता है ये

google-bubble-level-1451114727
[quote_box_left]क्रोम ब्राउजर में बबल लेवल लिखकर सर्च करेंगे तो आपका स्मार्टफोन बबल लेवल बन जाएगा[/quote_box_left]
[dropcap type=”1″]न[/dropcap]ई दिल्ली। तकनीक फर्म गूगल एक और अनोखी और शानदार चीज लेकर आया है। गूगल का यह एक नया फीचर है जिसे बबल लेवल नाम से लाया गया है। अब आप जैसे ही अपने स्मार्टफोन के क्रोम ब्राउजर में बबल लेवल लिखकर सर्च करेंगे, आपका स्मार्टफोन बबल लेवल बन जाएगा।
ये होता है बबल लेवल
स्पिरिट लेवल या बबल लेवल एक बेहद साधारण उपकरण होता है, जिसकी मदद से यह पता कर सकतें कि कि सरफेस एकदम फ्लैट या खड़ा है या नहीं। अक्सर आपने कंस्ट्रक्शन वर्क करने वाले कारीगरों के पास तस्वीर जैसा उपकरण देखा होगा, जिससे वे चेक करते है कि सरफेस एकदम खड़ा या समतल है या नहीं। इसी तरह से फटॉग्राफी या विडियोग्रफी करने वाले लोग भी इसे इस्तेमाल करते हैं, ताकि कैमरा इस तरह से फिट किया जाए कि फ्रेम एकदम सही रहे।
अब आप गूगल सर्च पर बबल लेवल सर्च करेंगे तो एक बुलबुला सा आपको दिखेगा। आप फोन को हिलाएंगे तो पता यह उस हिसाब से मूव करेगा और नीचे रीडिंग आएगी कि कितनी डिग्री का ऐंगल बना है। इस फीचर की मदद से आप अपने फोन के जरिए घर या ऑफिस पर कोई छोटे-मोटे काम बड़ी सफाई से कर सकते हैं।
ऐसे करें यूज
सबसे पहले स्मार्टफोन पर गूगल नाऊ या क्रोम पर बबल लेवल टाइप करके सर्च करें। इसमें एक बबल सा दिखेगा, जिसके नीचे कुछ रीडिंग आ रही होगी। अब आपको जिस भी डायमेंशन में किसी चीज की सही सेटिंग चाहिए, फोन को उस चीज़ के उस डायमेंशन के साथ उसी हिसाब से लगा दीजिए।

Comments Always Welcome

Loading Facebook Comments ...