बॉलीबुड अभिनेता इरफान खान इन दिनों किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं. इस बात की जानकारी साझा करते हुए उन्होंने बताया कि वह दुर्लभ बीमारी से पीड़ित हैं और जब उनके पास इस बीमारी के संबंध में निर्णायक जांच की रिपोर्ट आ जाएगी तो वह इसकी जानकारी साझा करेंगे.

एक ट्विटर पोस्ट में 51 वर्षीय अभिनेता ने बताया कि वह और उनका परिवार उनकी बीमारी की खबर से विचलित है. उन्होंने अपने प्रशंसकों से अपील की है कि वह उनके स्वास्थ्य के बारे में अटकलें न लगाएं. उन्हों ने कहा कि मेरे चाहने वाले मेरे लिए बस दुआ करें.

उन्होंने लिखा, ‘कभी-कभी आप जगते हैं और पाते हैं कि आप की जिंदगी हिल गई है. पिछले 15 दिन में मेरी जिंदगी अनिश्चितता की कहानी बन गई है. मुझे इसके बारे में कम ही पता था कि दुर्लभ कहानियों की तलाश से मुझे एक दुर्लभ बीमारी मिलेगी. मैंने कभी आशा का दामन नहीं छोड़ा और हमेशा अपने पसंद के लिए लड़ाई लड़ी और हमेशा लड़ूंगा.’

ट्विटर पर दी बीमारी की जानकारी
इरफान ने लिखा है, “मेरा परिवार और मेरे दोस्त मेरे साथ हैं और हम इस बीमारी से निकलने के अच्छे रास्ते तलाश रहे हैं. इस कोशिश के दौरान कृपया अटकलें न लगाएं क्योंकि एक सप्ताह- दस दिन के भीतर मैं खुद ही आपके साथ अपनी कहानी साझा करूंगा, जब निर्णायक जांच की रिपोर्ट आ जाएगी. तब तक मेरे लिए दुआ करें.”  21 फरवरी को अभिनेता के प्रवक्ता ने यह कहते हुए एक बयान जारी किया था कि जांच में पता चला है कि वह गंभीर पीलिया से पीड़ित हैं.

तबियत बिगड़ने पर विशाल भारद्वाज ने टाली शूटिंग
बता दें कि पिछले हफ्ते ही फिल्मकार विशाल भारद्वाज ने कहा था कि वह अपनी फिल्म की शूटिंग को अभिनेता इरफान खान की सेहत बिगड़ने के कारण आगे बढ़ा रहे हैं. विशाल भारद्वाज ने फेसबुक पर लिखा, ‘मैं फिल्म को कुछ महीनों के लिए रोक रहा हूं क्यूंकि मेरे दोनों मुख्य कलाकारों को अलग-अलग स्वास्थ्य समस्याएं हो गई हैं. इरफान को पीलिया हो गया है और उन्हें ठीक होने में कुछ सप्ताह लगेंगे.

30 से अधिक फिल्मों में कर चुके हैं काम
इरफान खान हिन्दी, अंग्रेजी फ़िल्मों, व टेलीविजन के एक अभिनेता हैं.न्होने द वारियर, मकबूल, हासिल, द नेमसेक, रोग, पान सिंह तोमर, हिंदी मीडियम, करीब-करीब सिंगल जैसी फिल्मों मे अपने अभिनय का लोहा मनवाया. ‘हासिल’ फिल्म के लिए उन्हें वर्ष 2004 का फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ खलनायक पुरस्कार भी प्राप्त हुआ. वह बॉलीबुड की 30 से ज्यादा फिल्मों मे अभिनय कर चुके हैं. इरफान ने टेलीवीजन की दुनिया में भारत एक खोज, सारा जहां हमारा, चंद्रकांता और श्रीकांत जैसे धारावाहिकों में भी काम किया है.

outbrain

Comments Always Welcome